WHY INDIAN FOOTBALL TEAM NOT PLAYING IN FIFA WORLD CUP ?


Friends, आज हम बात करने जा रहे है की क्यों भारता FIFA world cup में नहीं खेलता है। तोह चलिए जानते है, कहानी की सुरवात होती है 1950 से जब ये World War 2 के बाद पहला FIFA world cup था। 

दोस्तों इस World Cups  में India qualified थी और ये world war 2 के बाद पहला World Cups था तोह जाहिर सी बात है की बहोत सरे देशों का नुकसान हुआ होगा। तोह इस वज़ह से बहुत सारे देशों ने FIFA खेलने से मना करदिया। तोह ये World Cups Brazil में था और Brazil football federation ने Indian football federation को contact कर के कहा की आप Brazil आइये और FIFA world cup खेलिए।

 उस समय India नहीं खेल पाई FIFA क्युकी India ने football नगे पाव खेला था और ये भी बताया जाता है की Indians के पास जुते नहीं थे लेकिन ये बात पूरी तरह से सच नहीं थी जब उस समय के सबसे popular Indian footballer Salien Manna से पूछा गया तब उन्होंने कहा की Indian football federation कभी serious था ही नहीं FIFA world cup को लेकर और उस समय India में Air lines नहीं था India में Air lines 1953 में आयी थी और 1950 में सारा सफर समुद्री रास्ते से था और इसमें बहुत खर्चा था।

 
ये भी कहा जाता है की उस समय India को practice करने का time नहीं मिला और सायद उस समय India FIFA खेलती तोह सायद आज ये नज़ारा नहीं होता। आशा करते है की आने वाले World Cups में India qualify करे खेले और जीते भी।      

No comments

Powered by Blogger.